Atrangi Re Movie Review: धनुष की लाजवाब ऐक्टिंग का तड़का

काफी लंबा वक्त हो गया, एक ऐसी बॉलीवुड फिल्म देखे जो दिमाग से थोड़ा छेड़छाड़ कर जाए, स्पेशली एक लव स्टोरी जिसमें लड़का लड़की और आइटम सॉन्ग के अलावा कोई सीक्रेट ट्विस्ट मेहमान बनकर अचानक से प्रकट हो जाये।

तो इंतज़ार खत्म क्योंकि अतरंगी रे Disney+HotStar पर रिलीज हो चुकी हैं। यह उन फिल्मों में से हैं जो बाहर से एकदम आसान सी दिखती हैं परंतु अंदर से हैं एकदम टेढ़ी मेढ़ी जलेबी की तरह।

बेशक कहानी अलग हैं और कुछ नया भी देखने को मिलेगा लेकिन क्या यह हमें 2 घण्टे तक बाँधकर रख पाएगी, चलिए देखते हैं।

Atrangi Re Movie Review

Atrangi re movie review hindi

Atrangi Re Movie Review: स्टोरी

Atrangi Re फ़िल्म की कहानी बिहार की गलियों से शुरू होती हैं जहाँ इस फ़िल्म की हीरोइन यानी सारा अली खान जो इस फ़िल्म में Rinku Sooryavanshi का किरदार निभा रहीं हैं, अपने घर वालों से पीछा छुड़ाकर अपने लवर के साथ हमेशा हमेशा के लिए भाग जाना चाहती हैं।

और वो ऐसा कई बार करने की कोशिश भी कर चुकी हैं लेकिन बदकिस्मती से ऐसा करने में वो सफल नहीं हो पाती और किसी ना किसी तरह पकड़ी ही जाती हैं।

ये भी पढ़ें:- Minnal Murali Movie Review: भारत का अपना सुपरहीरो

घर वाले Rinku की इस हरकत से परेशान होकर उसकी शादी करने का पूरा मन बना चुके हैं ताकि लड़की खानदान का नाम खराब ना करें और चुपचाप मायके से ससुराल पहुँच जाए।

Rinku की शादी करने के लिए उसके घर वाले एक लड़के को किडनैप करके लाते हैं जिसका नाम हैं Vishnu जिसका किरदार निभाया हैं साउथ के सुपरस्टार धनुष ने।

अब घर वालों ने तो शादी कर दी लेकिन दोनों ही इस रिश्ते को बोझ समझते हैं और एक दूसरे से टाटा बाय बाय करने का फ़ैसला करते हैं।

ये भी पढ़ें:- 83 Movie Review: भारत की पहली वर्ल्डकप ट्रॉफी की कहानी

इस कहानी का सबसे बड़ा ट्विस्ट हैं Rinku का 14 साल पुराना प्यार Sajjad Ali, जिसका किरदार अक्षय कुमार ने निभाया हैं जो कि एक जादूगर होता हैं।

लेकिन इसमें ट्विस्ट ये हैं की Sajjad सिर्फ Rinku को दिखता हैं बाकी पूरी दुनियाँ के लिए यह सिर्फ एक साया हैं, भूत हैं।

अब यहाँ से शुरुआत होती हैं एक अतरंगी लव ट्राईएंगल की जिसमें दो इंसान और एक सीक्रेट भूत हैं जो कौन हैं कहाँ से आया, कोई नहीं जानता लेकिन जब सच सामने आता हैं तो सबके होश उड़ जाते हैं।

देखो बॉस, Aanand L. Rai एक चालाक डायरेक्टर हैं जो हर कहानी में कुछ अलग करने का शोक रखते हैं। लेकिन इस फ़िल्म के साथ ऐसा करने में सफल नहीं हो पाए।

ये भी पढ़ें:- Pushpa Movie Review: एक फ़िल्म पड़ी पूरे बॉलीवुड पर भारी

Atrangi Re फ़िल्म की स्टोरी आपको बाँधकर नहीं रख पाती फिर चाहे पहले हाफ की बात करें या दूसरे हाफ की, एक वक्त के बाद आप बोर होने लग जाते हो। यहाँ तक कि फ़िल्म के कुछ सीन्स जो रियल होने चाहिए थे वो सिर्फ मजाक बनकर रह गए हैं।

Atrangi Re Movie Review: एक्टिंग

Atrangi Re फ़िल्म की कहानी Rinku यानी सारा अली खान के इर्द-गिर्द घूमती नजर आती हैं लेकिन सारा अली खान ने अपने बिहारी किरदार के साथ न्याय किया या नहीं इसका जवाब ढूँढना उतना ही मुश्किल ही जितना IIT और RAS का एग्जाम क्लियर करना।

फ़िल्म के शुरुआत में सारा अली खान ने बिहारी accent को अच्छे से पकड़ा लेकिन फ़िल्म की कहानी के साथ साथ उनका accent भी फीका पड़ने लगा।

Atrangi re movie starcast acting

धनुष जिसे अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाना जाता हैं अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया और लोगों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब हुए।

इनका किरदार एक तमिल लड़के का हैं जो दिल से काफी शर्मिला हैं लेकिन प्यार में नम्बर वन आशिक। लोग इस फ़िल्म को देखेंगे तो उसकी एक बड़ी वजह धनुष होंगे।

ये भी पढ़ें:- Tadap Movie Review: अहान शेट्टी, तारा सुथारिया

वहीं Sajjad यानी Akshay Kumar आपकी बोरियत को कुछ हद तक कम करने में कामयाब होंगे। इनका रोल सपोर्टिंग हैं लेकिन बेहद जरूरी।

करने को कुछ ज्यादा नहीं हैं, चुपचाप बैठे रहते हैं लेकिन अपने इशारों पर कहानी को घुमाने की जिम्मेदारी लिए।

Atrangi Re Movie Review: म्यूजिक

अगर आप Atrangi Re फ़िल्म के साथ पूरे 2 घण्टे बैठने की हिम्मत दिखाते हो तो उसका सबसे बड़ा कारण हैं इसका म्यूजिक।

लीजेंड A.R. Rahman का म्यूजिक कब आपके कानों से दिल में उतर जाएगा आपको पता भी नहीं चलेगा। जब फ़िल्म की कहानी चल रही होती हैं तो उसका बैकग्राउंड म्यूजिक आपको बाँधे रखता हैं।

Atrangi Re फ़िल्म डिटेल्स

डॉयरेक्टर – आनंद एल. राय
राईटर – हिमांशु शर्मा
कलाकार – अक्षय कुमार (सज्जाद अली), धनुष (विष्णु), सारा अली खान (रिंकू सूर्यवंशी)
रिलीज़ डेट – 24 दिसंबर 2021
रनिंग टाइम – 2 घण्टे 18 मिनट

Atrangi Re फ़िल्म देखें या नहीं

मान लो आपने अपने मन में एक अच्छी कहानी सोच ली, लेकिन जरूरी तो नहीं हैं ना कि कहानी को फ़िल्म की शक्ल देते वक्त सब कुछ वैसा का वैसा रहें।

Atrangi Re फ़िल्म को देखते वक्त आप सिर्फ कहानी देख रहें हो वो फील बिल्कुल भी नहीं होती। इतना पावरफुल सब्जेक्ट लेकिन उसमें इमोशन्स बिल्कुल नकली और बनावटी।

ये भी पढ़ें:- Money Heist Season 5 Vol 2 Netflix Web Series Review: दुनियाँ की सबसे बड़ी चोरी का अंत

साथ ही फ़िल्म में ऐसा कोई भी डॉयलोग नहीं जो फ़िल्म खत्म होने के बाद याद रह जाए। हिंदी को तमिल में मिला दिया और तमिल को हिंदी में, चलो इससे एक बार हँसी आ भी जाएगी लेकिन बार बार रिपीट थोड़े होगा।

फाइनली, अगर आप यूनिक और कुछ हटके लव स्टोरी देखना पसंद करते हैं तो Atrangi Re फ़िल्म को देखा जा सकता हैं।

Atrangi Re फ़िल्म रेटिंग

Atrangi Re फ़िल्म को मेरी ओर से मिलेंगे 5 में से 2.5 स्टार।

एक तो साधारण सी लव स्टोरी को काफी अलग तरीके से सोचकर present करने के आईडिया के लिए और दूसरा A.R. Rahman और धनुष के छोटे छोटे मैजिक जो पूरा तो फील नहीं हुआ लेकिन जितना भी हुआ वो काफी स्पेशल था।

जबकि आधा स्टार मिलेगा फ़िल्म की इज्जत बचाने वाले climax के लिए, जिसके बिना फ़िल्म एक साधारण सी कहानी बनकर रह जाती।

दूसरी ओर, एक स्टार कटना चाहिए सारा अली खान की बिना जरूरत वाली एक्स्ट्रा लाउड एक्टिंग का जबकि एक स्टार कटेगा मेंटल हेल्थ जैसे बड़े मुद्दे को बेहतर तरीके से पेश ना कर पाने के लिए।

काफी कमियां हैं इमोशनली भी और लॉजिकली भी।

ये भी पढ़ें:- Parampara Season 1 Hotstar Web Series Review: एक पॉलिटिकल ड्रामा

जबकि आधा स्टार कटेगा बेसिक स्क्रिप्ट राइटिंग के लिये। ना तो प्यार फील होगा और ना ही दिल टूटने की आवाज।

अब आप बताओ, क्या आपने फ़िल्म देखी? कोई नई वाली फीलिंग आई या फिर बहुत अच्छा बन सकता था लेकिन बना नहीं, ये वाली।

फ़टाफ़ट नीचे कमेंट करके बताओ, बाकी आर्टिकल में कुछ पसन्द आया हो या फिर कुछ शिकायत करनी हो तो कमेंट बॉक्स खाली पड़ा हैं।

पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कीजिए!

Leave a Reply