भौकाल 2 रिव्यू । Bhaukaal Season 2 Review in Hindi MX Player [2022]

आखिरकार इंतज़ार खत्म हुआ। Bhaukaal वेब सीरीज़ का सीज़न 2 आज यानी 20 जनवरी को MX Player पर streaming के लिए उपलब्ध करवा दिया गया हैं जो कि एकदम free हैं।

इसके पहले सीज़न में हमनें सिखेरा साहब की कहानी देखी थी जो क्राइम के ख़िलाफ़ लड़ता हैं अपनी जान की परवाह किए बिना।

नवीन सिखेरा और शोकीन का फेसऑफ़ भी लोगों ने बेहद पसन्द किया था, तो क्या Bhaukaal के दूसरे सीज़न में हमें वहीं excitement देखने को मिलेगी?

आइए जानते हैं Bhaukaal Season 2 के इस रिव्यू में…

Bhaukaal Season 2 Review in Hindi

bhaukaal season 2 review in hindi

Bhaukaal Cast (स्टार कास्ट)

Bhaukaal के इस सीज़न का लीड कैरेक्टर भी अपने एसएसपी नवीन सिखेरा साहब ही हैं जिनका कैरेक्टर मोहित रैना ने निभाया हैं।

इससे पहले वो पिछले साल 2021 में शिद्दत और मुम्बई डायरीज वेब सीरीज़ में दिखाई दे चुके हैं।

Bhaukaal 2 में उनको सीधी टक्कर दी हैं डेढ़े भाइयों ने – चिंटू और पिंटू। पिंटू का कैरेक्टर प्ले किया हैं प्रदीप नागर ने जबकि चिंटू के कैरेक्टर में हैं सिद्धान्त कपूर

ये भी पढ़ें:- रंजिश ही सही वूट वेब सीरीज़ रिव्यू: महेश भट्ट की जिंदगी पर आधारित

पिछले सीज़न की नाज़नीन इस सीज़न में भी दिखाई देंगी जिसके कैरेक्टर को बिदिता बाग प्ले कर रहीं हैं।

इसके अलावा गुल्खी जोशी जो एक जर्नलिस्ट का कैरेक्टर प्ले कर रहीं हैं जिसका नाम हैं नेहा, उनका भी एक छोटा रोल इस सीरीज़ में देखने को मिलेगा।

Bhaukaal Story (कहानी)

Bhaukaal के दूसरे सीज़न की कहानी जानने से पहले ज़रा इसके पहले सीज़न पर एक बार नजर डाल लेते हैं।

पहले सीज़न में मुज्जफरनगर में एसएसपी सिखेरा साहब का ट्रांसफर हुआ, क्राइम रेट को खत्म करने के लिए।

मुजफ्फरनगर में दो गैंग सबसे ज्यादा एक्टिव थी, पहली शोकीन गैंग और दूसरी डेढा गैंग। पहले सीज़न में हमनें शोकीन गैंग और सिखेरा साहब के बीच की झड़प देखी, जिसका नतीज़ा ये हुआ कि सिखेरा साहब ने शोकीन को मार दिया।

नाज़नीन जो कि शोकीन की खास थी, डेढा भाईयों से जा मिली और उन्हें पैसे देती हैं ताकि वो सिखेरा साहब को मार सकें।

ये भी पढ़ें:- Human वेब सीरीज़ रिव्यू: डिज़्नी प्लस हॉटस्टार स्पेशल सीरीज़

अब यहाँ से शुरू होती हैं सीज़न 2 की कहानी। अब नवीन सिखेरा शोकीन को मारने के बाद दोनों डेढा भाईयों के पीछे हैं और उनको किसी भी तरह पकड़ना चाहते हैं।

इस सीज़न की एक सबसे अच्छी बात ये हैं की इसमें हर एपिसोड में आपको कोई ना कोई एक्शन scene जरूर देखने को मिलेगा, जो हर एपिसोड को दिलचस्प बनाएं रखता हैं।

इस सीज़न में कुल 10 एपिसोड्स हैं जो आपको कहीं ना कहीं लम्बे जरूर लगेंगे, लेकिन बार बार आने वाले एक्शन scenes से आपका मनोरंजन भी होता रहेगा।

शोकीन की जगह अब अश्फाक ने ली हैं जो नेता जी के भांजे लगते हैं। अश्फाक का कैरेक्टर प्ले किया हैं अजय सिंह चौधरी ने।

अनुराग बासु की TV सीरीज़ “Love Story” में देव नाम के कैरेक्टर से अजय सिंह को पहचान मिली जिसके बाद इन्होंने कई और सीरीज़ में काम किया। हाल ही तेनाली राम में भी इनका महत्वपूर्ण कैरेक्टर हैं।

Bhaukaal season 2 के क्लाइमेक्स की बात करें तो जैसा सोचा था बिल्कुल वैसा ही हुआ हैं। कहानी कोई नई नहीं हैं, वही घिसी पिटी टिपिकल बॉलीवुड स्टाइल में, लेकिन इसे बताने का तरीका थोड़ा दिलचस्प लगा।

ये भी पढ़ें:- ये काली काली आँखें वेब सीरीज़ रिव्यू

सीरीज़ को इस तरह बनाना की 10 एपिसोड्स लम्बी होने के बावजूद हर एपिसोड को उसी उत्साह के साथ देखना, शानदार डायरेक्शन को दर्शाता हैं।

कुछ कुछ scenes थोड़े फ़िल्मी हो जाते हैं जो सीरीज़ का मजा बिगाड़ने का काम करते हैं। Bhaukaal के पहले सीज़न में जिस तरह की कहानी देखने को मिली थी उसके मुकाबले इस सीज़न की कहानी थोड़ी कमजोर रह गयी।

Climax अच्छा था, लेकिन जिस तरह VFX का इस्तेमाल हुआ वो थोड़ा नेगेटिव point हैं सीरीज़ के लिए, जैसे क्लाइमेक्स में जिस तरह बम धमाके वाले scene को create किया गया वो नकली सा लगता हैं जो खराब VFX के कारण हुआ।

हालाँकि ज्यादातर scene असली और वास्तविक लगते हैं जो सीरीज़ में दिलचस्पी बनाएं रखने को मजबूर करते हैं।

ये भी पढ़ें:- Best Indian Movies of 2021: आपने देखी या नहीं?

एक्टिंग और परफॉर्मेंस

सिखेरा साहब के रूप में मोहित रैना ने कमाल की परफॉर्मेंस दी हैं और पिछले सीजन कि तरह इस बार भी शो को अपने कंधों पर लेकर चल रहें हैं।

इस सीरीज़ में जिस तरह उन्होंने सिर्फ बंदूक से ही नहीं बल्कि अपने हावभाव का जो इस्तेमाल किया हैं वो शानदार हैं, फिर चाहें वो इमोशनल scenes हो या fighting scenes.

जिस तरह पहले सीज़न में शोकीन ने अपने दिमाग से सिखेरा साहब को टक्कर दी उसी तरह इस सीज़न में पिंटू डेढा यानी प्रदीप नागर ने अपने पागलपन से दी हैं।

उनकी परफॉर्मेंस ने पुलिस वर्सेज़ गुंडों की लड़ाई को एक तरफ़ा ना बनाकर सिखेरा साहब को कड़ी टक्कर दी हैं और शो में उत्साह बनाएं रखा।

ये भी देखें:- Inside Edge Season 3 वेब सीरीज़ रिव्यू

इसके अलावा में बात करना चाहूँगा अजय सिंह चौधरी की।

Bhaukaal के दूसरे सीज़न में जिस तरह अश्फाक की entry हुई, ऐसा लगा मानो सिखेरा साहब को तगड़ी टक्कर मिलने वाली हैं, में इन दोनों के फेसऑफ़ के लिए काफी ज्यादा excited भी था।

लेकिन बदकिस्मती से शो के मेकर्स ने ऐसा एक बार भी नहीं किया। पूरे सीज़न में अश्फाक वर्सेज़ सिखेरा की लड़ाई देखने को ही नहीं मिली जो मेरे समझ से परे था।

अजय सिंह एक जबरदस्त विलेन साबित हो सकते थे लेकिन जिस तरह इस शानदार कैरेक्टर को एक side रोल बनाकर इसका अंत किया गया, Bhaukaal के फैन होने के नाते, वो थोड़ा निराश करता हैं।

म्यूजिक

पिछले सीज़न की तरह इस बार भी आपको शानदार बैकग्राउंड म्यूजिक सुनने को मिलेगा फिर चाहें वो fighting scenes में हो या फिर emotional scenes में।

गौरव दासगुप्ता और रोशिन बालू ने म्यूजिक के साथ बेहतरीन काम किया हैं।

रेटिंग

तो यार मेरी तरफ़ से Bhaukaal Season 2 वेब सीरीज़ को 5 में से 3 स्टार्स मिलेंगे।

एक स्टार हर एपिसोड में एक्शन scenes डालकर शो के उत्साह को बनाएं रखने के लिए, जिससे लंबी सीरीज़ होने के बावजूद आप बोर नहीं होतें, तो पहला सितारा fast स्क्रीनप्ले के लिए।

एक स्टार शो में एक्शन scenes के अलावा फैमिली और पोलिटिकल ड्रामा को जिस तरह मिक्स किया गया उसके लिए, हालाँकि एक्शन को प्राथमिकता दी गयी लेकिन इन फ्लेवर्स ने भी अपना काम बखूबी किया हैं।

और एक स्टार एक्टर्स की परफॉर्मेंस और casting के लिए, हर एक कैरेक्टर के लिए एक्टर्स को बेहतरीन तरीके से चुना गया हैं।

ये भी देखें:- Matsya Kaand वेब सीरीज़ रिव्यू: चोर, पुलिस और महाभारत

मोहित रैना और प्रदीप नागर ने audience का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

वहीं अगर नेगेटिव्ज की बात करूँ तो एक स्टार कटेगा राईटिंग के लिए, वहीं पुरानी कहानी, कुछ भी नया प्रस्तुत नहीं किया गया इस सीज़न में।

आधा स्टार कटेगा शो को इतना लंबा बनाने के लिए, 10 एपिसोड्स जिनमें हर एपिसोड 30 से 40 मिनट के बीच हैं। इन एपिसोड्स की सँख्या 6 से 8 के बीच में रखनी चाहिए।

जबकि आधा स्टार कटेगा अश्फाक के कैरेक्टर को इतना आसानी से ख़त्म करने के लिए, ये ऐसा कैरेक्टर था जिससे शो को दिलचस्प बनाया जा सकता था।

इस हफ़्ते ओर क्या देखें?

Tabbar – खून खराबे वाली सीरीज़ पसन्द हैं? तो इस शो को देखों, कमजोर दिल वाले दूर रहें क्योंकि स्क्रीन पर बिना चेतावनी के कब क्या दिखा जाएगा? पता भी नहीं चलेगा।

Special Ops 1.5 – हिम्मत सिंह की ये कहानी भौकाल शो के फैन्स को जरूर पसन्द आएगी। इस शो को इस हफ़्ते की watchlist में जरूर शामिल करें।

Campus Diaries – खून खराबा देखते देखते बोर हो गए हों तो MX Player पर मौजूद इस शो को देखो, कसम से मजा आएगा। कॉलेज life पर बनी ये सीरीज़ भरपूर entertain करेगी, गारन्टी हैं मेरी।

Bhaukaal एक शानदार सीरीज़ रहीं हैं अब तक, लेकिन पिछले सीज़न के मुकाबले इस सीज़न में काफ़ी लूप होल्स रहें हैं जो audience को इसके साथ बाँधे रखने में सफल नहीं हो पाते।

क्लाइमैक्स में जिस तरह नेता के कैरेक्टर को खत्म किया गया वो भी काफ़ी फ़िल्मी हो गया था, अगर आपने भौकाल के पहले सीज़न को देखा हैं तो इस सीज़न को भी आप enjoy करोगे लेकिन उतना नहीं।

वैसे आप इस सीज़न के बारे में क्या सोचते हैं? नीचे कॉमेंट्स में जरूर बताएं।

पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कीजिए!

Leave a Reply